मामला खांबड़ा कब्रिस्तान में कब्र खोदकर हड्डियां बाहर फेंकने और दीवार खड़ी करने का,पंजाब वक्फ बोर्ड के खिलाफ मुसलमानों ने किया प्रोटेस्ट

जालंधर, 15 दिसंबर (विष्णु): पंजाब वक्फ बोर्ड द्वारा खांबड़ा चर्च के नजदीक कब्रिस्तान में खुदाई कर हड्डियां निकालने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने और अभी तक लीज कैंसिल नहीं करने से पंजाब भर के मुस्लिम भाईचारे में वक्फ बोर्ड के प्रति दिन-ब-दिन गुस्सा बढ़ता जा रहा है।
आज मुस्लिम भाईचारे के लोगों ने शुक्रवार की नमाज के बाद मस्जिद ए कुबा खांबड़ा के बाहर मजहर आलम मजाहिरी की अध्यक्षता में वक्फ बोर्ड के खिलाफ नारेबाजी की और वक्फ बोर्ड एडमिनिस्ट्रेटर एम.एफ फारूकी से मांग की है कि मुसलमानों के धार्मिक भावनाओं को समझते हुए कब्रिस्तान की बे अदबी करने वालों पर एफ आई आर दर्ज करवा कर सोमवार तक कब्रिस्तान की लीज कैंसिल करवाऐं वरना 20 दिसंबर को जालंधर के मुसलमान वक्फ बोर्ड दफ्तर के सामने धरना देंगे।
मुसलमान का कहना था कि 2021 से लगातार वक्फ बोर्ड को आवेदन देकर मांग की थी कि इस जगह पर कब्रें हैं, इसे मुसलमानों के लिए रिजर्व कर दिया जाए। ताकि कोई बेअदबी न हो, लेकिन वक्फ बोर्ड के अधिकारियों ने रातोंरात इस कब्रिस्तान को किसी दूसरे को  मोटी रकम लेकर लीज पर दे  दिया। जिस से मुसलमानों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं जिसे मुसलमान कभी माफ नहीं करेंगे। मजहर आलम ने कहा की चिराग तले अंधेरे वाली बात है। जालंधर में एडमिनिस्ट्रेटर के रहते हुए शहर वालों को मुकम्मल कब्रिस्तान नहीं मिला जिसका शहर वासियों को अभी तक अफसोस है।
इस मौके पर अयूब जौहरी, रजा अली, लियाकत अली, मुहम्मद शरीफ, मुहम्मद मसूद आलम, मुहम्मद गफ्फार, अमजद अली, जबीहुल्लाह, तबरेज खान, अलाउद्दीन ठेकेदार , मो. आरिफ आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *