ट्रैफिक वॉयलेशन को लेकर शहर में 80 दुकानदारों को दिए नोटिस, D Mart समेत 5 पर हुई FIR

जालंधर: जालंधर। ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्रनर ने सिटी में एमरजेंसी रिस्पांस सिस्टम लागू कर दिया है। सोमवार दोपहर को हुई मीटिंग में पुलिस कमिश्रनर स्वप्न शर्मा ने 21 नए वन वे जोन की लिस्ट जारी की है। जिन्हें नो टॉलरेंस का नाम दिया गया है। ये लिस्ट जोन इंचार्ज को सौंप दी गई है और सख्त आदेश दिए हैं कि अगर इस लिस्ट में दिए गए वन वे जोन का कोई उलंघन्न करता है तो उसके खिलाफ हर हालत में कारवाई की जाए। वहीं डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर अंकुर गुप्ता ने धारा 144 लागू करते हुए कहा है कि 5 फरवरी तक शहर में अवैध बोर्ड,साइन बोर्ड, फुटपाथ पर रेहडियां और दुकानों के बाहर रखा सामान और पार्किं न लगाई जाए। अगर कोई इस नियम का उलंघन्न करता है तो उसके खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। क्योंकि इन चीजों से पब्लिक को परेशानी हो रही है और पैदल चलने वालों के रोड पर एक्सीडेंट हो रहे हैं।
कार्रवाई के दौरान ट्रैफिक विभाग की ओर से शहर में लगभग 80 के करीब कब्जाधारियों को नोटिस जारी किए हैं। जिसमें से 6 पर ट्रैफिक वायलेशन के तहत कारवाई हुई। इन में गुरु नानक मिशन चौक के पास स्थित D-MART भी शामिल है। जिस पर ट्रैफिक वायलेशन के तहत FIR दर्ज की गई है। D-MART बिल्डिंग मालिकों को पहले ट्रैफिक सुधारने के लिए नोटिस जारी किया गया था। लेकिन जब सुधार नहीं हुआ तो सीपी ने सख्त एक्शन लेते हुए सोमवार को FIR दर्ज कर दी गई।
अवैध कब्जों के संबध में किसी भी विभाग को कोई पैसा नहीं लेने दूंगा: सीपी शर्मा
सीपी ने आगे कहा कि ट्रैफिक की समस्या में सुधार के लिए जनता से उनकी राय भी पूछी जाएगी। ताकि लोगों को उनकी सुविधा के अनुसार मदद की जा सके। अवैध कब्जों के संबंध में वह न तो खुद किसी से पैसा लेंगे और न ही किसी अन्य विभाग को कोई पैसा लेने देंगे। इसलिए लोगों से अपील है कि ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करें और रोड पर वाहन पार्क न करें। इसी के साथ रोड पर अवैध रुप से रेहड़ियां लगाने वाले भी इस बात का ध्यान रखें कि किसी तरह से वायलेशन बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *