आप सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ बसपा का विशाल प्रदर्शन,आम लोगों, दलितों-पिछड़ों की सुनवाई ना होने पर रोष व्यक्त किया

जालंधर। आप सरकार के दौरान के दौरान आम लोगों, दलितों-पिछड़ों की पुलिस प्रशासन द्वारा सुनवाई ना किए जाने के विरोध में आज सोमवार को बसपा ने जालंधर पुलिस कमिश्नर दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया। भारी गर्मी के बावजूद बसपा वर्कर बड़ी गिनती में इस प्रदर्शन में शामिल हुए और सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया।
बसपा प्रदेश महासचिव एडवोकेट बलविंदर कुमार की अगुवाई में किए गए इस प्रदर्शन को बसपा नेता तीर्थ राजपुरा, इंजी. जसवंत राय, जगदीश शेरपुरी, सुखविंदर बिट्टू, देवराज सुमन, मदन मद्दी, बलविंदर रल्ल, जगदीश दीशा ने संबोधित किया। इन नेताओं ने कहा कि प्रदेश में जब से आप सरकार बनी है, तभी से जालंधर में खासतौर पर दलितों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस सरकार के दौरान ही जालंधर में पहले एससी विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज किया गया। फिर सईपुर में बसपा नेताओं पर पुलिस की ओर से हिंसा की गई और उसके बाद उन पर हाईवे एक्ट के झूठे मामले दर्ज किए गए। बसपा नेताओं ने कहा कि आप सरकार में पुलिस प्रशासन को इस तरह से ढाला जा रहा है कि उसमें दलित, पिछड़े वर्गों व आम लोगों की कोई सुनवाई ही ना हो सके। उन्होंने कहा कि बेशक देहाती पुलिस प्रशासन हो या फिर शहरी कमिश्नरेट पुलिस, दोनों में ही ऐसी स्थिति है। लोगों को इंसाफ के लिए दफ्तरों में धक्के खाने पड़ते हैं और साल-साल भर उनकी सुनवाई नहीं होती। उच्च अधिकारियों से मिलना भी उनके लिए काफी मुश्किल है। इसके अतिरिक्त विदेश भेजने के नाम पर भी लोगों से बड़े पैमाने पर ठगी हो रही है। इनमें भी लोगों को इंसाफ नहीं मिलता। नशा भी मोहल्लों में तेजी से फैल रहा है। इस पर भी रोक नहीं लग रही है। बसपा नेता एडवोकेट बलविंदर कुमार ने कहा कि आम लोगों के प्रति प्रशासन का नजरिया बदलने के लिए ही आज बसपा की ओर से धरना लगाया गया था और जब तक पुलिस का रवैया नहीं बदलता, तब तक इसी तरह आने वाले दिनों में भी संघर्ष किया जाएगा।
इस मौके पर बसपा नेता परमजीत मल्ल, सलविंदर कुमार, क्रांतिवीर शाहकोट, गुरपाल पाला, मंगल सिंह मैंटी, मैडम सतनाम कौर, मास्टर हरजिंदर, डॉ. दविंदर जक्खू, दविंदर गोगा, अशोक गोखा, एडवोकेट दीपक, अमनदीप नवां पिंड नैचा, हरजिंदर बिल्ला, अमरजीत सिंह नंगल, शादी लाल, ज्ञान चंद, कमलदीप बादशाहपुर, पाली हुसैनपुर, सोहन कुराला, चमन घोड़ेवाही, गिरधारी लाल पासला, अशोक घुडक़ा, जसविंदर जस्सी, खुशी राम सरपंच, हंसराज सिद्धू, अशोक सईपुरिया, बिल्ला संतोखपुरा, केवल भट्टी, बिंदर लाखा, हरमेश खुरला किंगरा, हैपो ढिलवां, प्रेम कुमार, सतपाल बद्धन, जसपाल रामनगर, रणजीत कुमार आदि भी मौजूद थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *