सांसद सुशील रिंकू ने मुख्यमंत्री के समक्ष जालंधर में आईएएस/पीसीएस परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग सैंटर खोलने की मांग रखी, कहा, ये सेंटर 86.22 फीसदी साक्षरता दर वाले जालंधर जिले के लाखों युवाओं के सपनों को नई उड़ान देगा

जालंधर, 11 सितंबर-:जालंधर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के समक्ष जालंधर में आईएएस व पीसीएस परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक कोचिंग सेंटर खोलने की मांग रखी है। मुख्यमंत्री को सौंपे मांग पत्र में सांसद रिंकू ने कहा है कि ये सेंटर जालंधर जिले के लाखों युवाओं के लिए सपनों को साकार करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा, जिससे वह अपने शहर में रहकर ही यूपीएससी, पीपीएससी व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे।
मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान सांसद ने कहा कि उन्होंने युवाओं को आईएएस व पीसीएस की परीक्षा की तैयारी करवाने के लिए राज्य के कौने-कौने में कोचिंग सेंटर खोलने का जो फैसला लिया है, वह युवाओं को सपनों को नई उड़ान देगा। रिंकू ने आगे कहा कि पंजाब सरकार ने पहले ही अनेकों जन-हितेषी फैसले लेकर लोगों का विश्वास जीत लिया है और कई मील पत्थर साबित किए हैं। पंजाब के युवाओं को सशक्त करके राज्य को पुनः रंगला पंजाब बनाने की दिशा में इस तरह के कोचिंग सेंटर खोलने का फैसला अब नए आयाम स्थापित करेगा।
सांसद सुशील रिंकू ने कहा कि जालंधर संसदीय क्षेत्र के लोगों ने आम आदमी पार्टी की सरकार में अपना विश्वास व्यक्त करते हुए पार्टी को भारी बहुमत से जिताया है, इसलिए इस तरह का एक सेंटर यहां भी खोला जाना चाहिए। रिंकू ने कहा कि जालंधर की साक्षरता दर 86.22 फीसदी है, जिसमें पुरुषों की दर 88.82 फीसदी और महिलाओं की दर 83.30 फीसदी है। इससे यह साबित होता है कि जालंधर के युवाओं में इस सेंटर के लिए काफी क्षमता है।  उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान से निवेदन किया है कि जालंधर को यूपीएससी, पीपीएससी व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए यह सेंटर दिया जाए, जोकि यहां के लोगों के लिए वरदान साबित होगा। इस मौके पर स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह भी मौजूद थे।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *