आदमपुर सिविल हवाई अड्डा अगले महीने होगा शुरू, केंद्रीय मंत्री ने सांसद सुशील रिंकू को किया आश्वस्त

जालंधर, 3 जनवरी-बहुप्रतीक्षित आदमपुर सिविल हवाई अड्डा अगले महीने तक चालू हो जाएगा। ये भरोसा केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया ने सांसद सुशील कुमार रिंकू को आज इस मुद्दे पर हुई मुलाकात के दौरान दिया। अधिक जानकारी देते हुए, श्री रिंकू ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि आदमपुर हवाई अड्डे का सिविल टर्मिनल यात्रियों की मेजबानी के लिए तैयार है और एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के यहां सेवाएं शुरू करने के लिए तैयार है। कुछ औपचारिकताएं पूरी होने पल अगले महीने तक एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा।
लोकसभा सदस्य ने केंद्रीय मंत्री से इस हवाई अड्डे से उड़ान सेवाओं को तुरंत बहाल करने का अनुरोध किया था क्योंकि यह दोआबा क्षेत्र के हजारों यात्रियों की जरूरतों को पूरा करेगा, जिसे एनआरआई हब के रूप में भी इजाना जाता है।  उन्होंने कहा कि यहां हवाई अड्डे के टर्मिनल को अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है। 125 करोड़ और प्रतिदिन 300 यात्रियों की व्यस्ततम क्षमता के साथ यात्रियों की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है।
उन्होंने बताया किया कि हवाई अड्डा इस औद्योगिक शहर के व्यापारिक समुदाय की आकांक्षाओं को भी पंख प्रदान करेगा;  इसलिए आदमपुर हवाई अड्डे से जल्द उड़ानें फिर से शुरू करना समय की मांग थी।  उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय छात्रों और इस क्षेत्र के एनआरआई समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस नागरिक हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने का मुद्दा भी उठाया। श्री रिंकू ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने उन्हें बताया है कि सिविल टर्मिनल का निर्माण कार्य पहले ही पूरा हो चुका है और एयरलाइन कंपनी यहां सेवाएं प्रदान करने के लिए तैयार  है। अगले महीने तक उड़ानें शुरू कर दी जाएंगी।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *