जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने लंडा गैंग के अंतर्राज्यीय हथियार तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया,हथियारों की तस्करी करने वाले गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा के तीन साथी गिरफ्तार

जालंधर, 25 फरवरी: पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने एक अन्य खुफिया ऑपरेशन में खतरनाक गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा के अंतर्राज्यीय हथियार तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही 17 हथियार और 33 मैगजीन बरामद की हैं।विवरण का खुलासा करते हुए, पुलिस आयुक्त ने कहा कि यह बहुत विश्वसनीय स्रोतों से प्राप्त जानकारी के आधार पर सात दिनों तक चलने वाला ऑपरेशन था।  उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस रैकेट का पर्दाफाश करने के लिए जाल बिछाया था जिसके तहत तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान कुणाल, गुरलाल और परवेज के रूप में हुई है। स्वपन शर्मा ने बताया कि कुणाल फिरोजपुर का रहने वाला है और उस पर आर्म्स एक्ट, हत्या के प्रयास और मादक पदार्थों तस्करी के सात मामले चल रहे हैं। इसी तरह गुरलाल और परवेज पट्टी के रहने वाले चचेरे भाई हैं और उनकी उम्र लगभग 20 साल के करीब है।पुलिस आयुक्त ने बताया कि जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि हथियारों की आपूर्ति मध्य प्रदेश के इंदौर निवासी कुणाल ने की थी। उन्होंने आगे कहा कि गिरफ्तार गुरलाल का भाई शरणजीत, जो इस समय जेल में है, अमेरिका स्थित गैंगस्टर गुरदेव गिल और लखबीर सिंह लंडा का करीबी है, जो जबरन वसूली और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हैं।  स्वपन शर्मा ने कहा कि लंडा और गिल इस रैकेट के संचालक हैं और उन्होंने कहा कि इंदौर के कुणाल को हवाला चैनल के माध्यम से हथियार खरीदने के लिए पैसे दिए गए थे।
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस ने .32 बोर की 12 पिस्तौल, 5.34 बोर की पांच पिस्तौल, 33 मैगजीन और 20 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि ये हथियार तरनतारन और फिरोजपुर जिलों में विभिन्न स्थानों से जब्त किए गए थे और ये हथियार मोगा, फिरोजपुर और तरनतारन जिलों में फैले लंडा के साथियों के लिए थे।  श्री स्वपन शर्मा ने बताया कि मामले की आगे की जांच की जा रही है और अन्य विवरण बाद में साझा किया जाएगा।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *