राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ ‘आप’ नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

जालंधर 6 अक्टूबर (विष्णु) ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा आम आदमी पार्टी(आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ ‘आप’ नेताओं ने शुक्रवार को जालंधर में मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।जालंधर में सांसद सूशील कुमार रिंकू, कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह, विधायक रमन अरोड़ा, विधायक शीतल अंगुराल, विधायक इंद्रजीत कौर मान, आप के प्रदेश सचिव दोआबा  प्रभारी राजविंदर कौर थियाड़ा, लोक सभा इंचार्ज अश्वनी अग्रवाल, जिला शहरी प्रधान अमृतपाल सिंह, देहाती प्रधान स्टीफन कलेर, जिला सचिव सुभाष शर्मा और जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अध्यक्ष जगतार सिंह संघेड़ा, प्रेम कुमार,रतन सिंह, जीत लाल, दिनेश ढल्ल, सुरिंदर सोढ़ी, गुरिंदर सिंह और ,सुभाष बग्गा के साथ ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने दोपहर एक बजे डॉ.बी.आर.अम्बेडकर चौक (नकोदर चौक) पर विरोध प्रदर्शन किया ।विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से पहले स्थनीय सर्कट हाऊस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में  संबोधित करते हुए आप पंजाब के लोकसभा सदस्य सुशील रिंकू ने कहा कि दिल्ली में कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि शराब नीति की यह जांच नेताओं, ठेकों और खुदरा विक्रेताओं पर हजारों छापे और आप नेताओं और कुछ व्यापारियों की गिरफ्तारी, यह सब आम आदमी पार्टी को रोकने के लिए भाजपा की एक विस्तृत साजिश है।
 कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि अगर कोई घोटाला हुआ होता तो दिल्ली सरकार को कुछ न कुछ घाटा होता, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ, जिससे अपने आप में यह साबित हो गया कि शराब नीति में कोई घोटाला नहीं हुआ है। उन्होने कहा कि आम आदमी पार्टी एक बेहद ईमानदार पार्टी है।इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विधायक रमन अरोड़ा, विधायक शीतल अंगुराल, विधायक इंद्रजीत कौर मान ने कहा कि अपने दिन-ब-दिन गिरते ग्राफ से भाजपा हताश और घबराई हुई है। भाजपा ने केंद्र में 9 साल से अधिक समय तक शासन किया है, लेकिन अब उन्हें अपनी नफरत की राजनीति, पूंजीपतियों के प्रति प्रेम और जनविरोधी नीतियों की आंच महसूस हो रही है। इसीलिए वे लगातार हर उस व्यक्ति को डराने-धमकाने की कोशिश कर रहे हैं जो उनके खिलाफ बोलता है, उनके अत्याचारों और तानाशाही रवैये का विरोध करता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को पता है कि आगामी आम चुनाव में उनकी हार निश्चित है, इसलिए वे सीबीआई और ईडी के जरिए विपक्षी नेताओं पर हमला कर रहे हैं।
 आप नेता ने कहा कि पहले उन्होंने दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया को गिरफ्तार किया और अब उन्होंने आप के एक और कद्दावर नेता संजय सिंह को गिरफ्तार किया है। उन्होने कहा कि संजय सिंह हमेशा भाजपा सरकार, उनके भ्रष्टाचार और जनविरोधी कदमों के खिलाफ बहुत मुखर रहे हैं। उन्होंने संसद के अंदर और बाहर से भाजपा सरकार के हर गलत फैसले और लूट का विरोध किया। बीजेपी संजय सिंह की जनपक्षधर आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। ईडी ने उनके चार कमरे के घर पर 8 घंटे तक छापेमारी की लेकिन कुछ नहीं मिला, फिर भी उन्होंने बिना किसी सबूत के उन्हें गिरफ्तार कर लिया जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।आप नेताओं ने कहा कि भाजपा सरकार सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर देश में तानाशाही का माहौल बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि
ईडी को संजय सिंह के घर से एक भी पैसा या एक भी अवैध दस्तावेज नहीं मिला। भाजपा सरकार की इस हरकत से पता चलता है कि प्रधानमंत्री मोदी कितने घबराये हुए हैं।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *