डिग्री कालेज के लिए निशानदेही करने गए बोर्ड अधिकारियों पर शरारती तत्वों ने किया जानलेवा हमला,वक्फ बोर्ड अधिकारीयों ने भाग कर बचाई अपनी जान, थाना सदर में दी शिकायत

जालंधर 13 दिसंबर (विष्णु): थाना सदर के अधीन पड़ते प्रताप पुरा स्थित पंजाब वक्फ बोर्ड की 78 कनाल 17 मरला जमीन की निशानदेही के बाद बोर्ड के द्वारा कब्जा लेने के तीन दिन बाद उक्त जमीन पर कुछ शरारती तत्वों ने टेंट लगाकर अपना कब्जा जताना शुरू कर दिया है। और वहीं पर धरने पर बैठ गए हैं।
वही वक्त बोर्ड के अधिकारी जब वहां पहुंचे तो शरारती तत्वों ने सरकारी काम में हस्तक्षेप करते हुए बोर्ड के अधिकारियों के साथ धक्का मुक्की और गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकियां दीं।
वक्फ बोर्ड के स्टेट अफसर मोहम्मद शकील से मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर एडीजीपी पंजाब एम.एफ फारुकी ने इस जगह पर डिग्री कॉलेज खोलने का ऐलान किया है जिसकी तैयारीयों को लेकर यहां पैमाइश का काम चल रहा था। इसी दौरान दलजीत कौर पत्नी कश्मीरी लाल निवासी प्रताप पुरा अपने 10 से 15 लाठी डंडों से लैस साथियों के साथ मिलकर बोर्ड के अधिकारियों को जान से मारने की धमकियां और गाली गलौज देते हुए  जान लेवा हमला करना शुरू कर दिया। बड़ी मुश्किल से हम लोगों ने अपनी जान बचाई है। उन्होंने कहा कि दलजीत कौर शरारती तत्वों को साथ लेकर वक्फ बोर्ड की जमीन पर टेंट लगाकर वहां के भोले भाले पिंड निवासियों को भड़काने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि थाना सदर एस.एच.ओ भरत मसीह को लिखित शिकायत देकर सरकारी कामकाज में दखल देने वाले शरारती तत्व के खिलाफ धारा 52ए के तहत सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
उल्लेखनीय है कि 8 दिसंबर 2023 को भारी पुलिस फोर्स के द्वारा पैमाइश मुकम्मल कराई गई थी। जो लोग उक्त जमीन पर अपना दावा पेश कर रहे थे उन्हें ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार -1 रुपिंदर पाल सिंह बल व एसीपी कैंट हर्षप्रीत सिंह ने उनके दावों को खारिज करते हुए बोर्ड को कब्जा दिलाया था।
—–     —–-         ———–
 लॉ एंड आर्डर बिगड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। :भरत मसीह*
थाना सदर के एस एच आओ भरत मसीह ने कहा कि लॉ एंड आर्डर को बिगाड़ने और सरकारी कामकाज में दखल देने व हमला करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्टेट अफसर मोहम्मद शकील की ओर से शिकायत दर्ज की गई है। बोर्ड अधिकारियों पर हमला करने वालों को नोटिस जारी कर दिया गया है। कल सुबह 11 बजे दलजीत कौर और बोर्ड अधिकारियों को अपने डॉक्यूमेंट के साथ थाना सदर में बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों की बातें सुनने और सबूत के आधार पर जो भी बनती कार्रवाई होगी की जाएगी।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *