पंजाब सरकार राज्य में खेल संस्कृति पुनर्जीवित करने के लिए वचनबद्ध- सुशील रिंकू

जालंधर, 10 जनवरी-लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवान सिंह मान की अगवाई में पंजाब सरकार राज्य की खेल संस्कृति को पुनर्जीवित करने के लिए वचनबद्ध है जिसके तहत नई खेल पॉलिसी के जरिए स्पोर्ट्स कल्चर को प्रोत्साहित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही।
सांसद सुशील रिंकू ने नकोदर के गांव चक्क कलां में शहीद करतार सिंह बब्बर की याद में आयोजित 56 वें कबड्डी टूर्नामेंट के फाइनल दौरान युवाओं को संबोधित कर रहे थे। जहां उन्होंने ज्यादा से ज्यादा युवाओं को खेलों से जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सिर्फ खेल ही एक ऐसा क्षेत्र है जिससे जुड़कर युवा न सिर्फ नशे की दलदल से दूर रह सकते हैं बल्कि अपनी जिंदगी को एक नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं। इस दौरान उन्होंने सांसद निधि से गांव में खेल स्टेडियम बनाने के लिए ₹500000 की ग्रांट भी दी।
विधायक इंद्रजीत कौर मान, कबड्डी कप आयोजित करने वाले जीता चक्क कलां व सुक्खा चक्क कलां की प्रशंसा करते हुए सांसद ने कहा कि समाज सेवी संस्थाओं व एनआरआई भाइयों की तरफ से लगातार युवाओं को स्पोर्ट्स के साथ जोड़ने के लिए ऐसे आयोजन किए जाते हैं और उन्होंने इस कार्य में संस्था को पूर्ण समर्थन का आश्वासन भी दिया।
इस बीच उन्होंने कबड्डी कप में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से भी मुलाकात की और खिलाड़ियों द्वारा मुकाबले के दौरान दिखाई गई खेल भावना के लिए भी उनकी प्रशंसा की।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *